Maruti Ignis

Maruti Ignis की धमाकेदार एंट्री: Punch को देगी कड़ी टक्कर!

Spread the love

काफी समय से कम बजट के सेगमेंट में टाटा कंपनी की Punch कार का काफी बोल बाला रहा परंतु इसको टक्कर देने दमदार इंजन वाली Maruti Ignis को लांच किया गया है। मारुति बेहतरीन माइलेज और बेस्ट इंजन वाली कारों के लिए काफी अधिक लोकप्रिय है। कंपनी लो बजट सेगमेंट में मारुति अल्टो और अर्टिगा जैसी कारों के माध्यम से काफी समय से राज कर रही है। तो चलिए Maruti Ignis के फीचर्स को जानते हैं..

Maruti Ignis का इंजन

बताया जा रहा है कि नई मारुति Ignis में 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 82bhp का पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही बेहतरीन ट्रांसमिशन के लिए इंजन के साथ 5 speed manual या 5 स्पीड AMT गियरबॉक्स को भी जोड़ा गया है।

Maruti Ignis के फीचर्स

Maruti Ignis कुल्लू वेट सीमेंट पर लॉन्च किया जा रहा है परंतु इसमें लग्जरी कारों वाले फीचर देखने को मिल जाते हैं। इसमें स्मार्ट प्ले स्टूडियो 2.0 के साथ 7 इंच की बड़ी टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम दिया गया है। साथ ही फोन से कनेक्ट करने के लिए एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले इनफॉरमेशन सिस्टम देखने को मिल जाता है। इस कार में सुरक्षा का भी खासा ध्यान रखा गया है, जहां पर इग्निस में डुअल एयरबैग, ABS, EBD, ISOFIX सीट, सीट बेल्ट प्री-टेंशनर आदि देखने को मिल जाता है।

Maruti Ignis की कीमत

Tata Punch को कड़ी टक्कर देने आ रही दमदार इंजन वाली Maruti Ignis के शुरुआती वेरिएंट की कीमत ₹5.49 लाख है जबकि हाई एंड टॉप मॉडल की कीमत ₹8.11 लाख है। Ignis आठ वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसे आप अपने बजट और जरूरत के मुताबिक देख सकते हैं।

मारुति सुजुकी इग्निस बेस मॉडल कीमत नई दिल्ली में

घटक कीमत
एक्स-शोरूम प्राइस ₹ 5.49 Lakh
आरटीओ ₹ 21,960
इंश्योरेंस ₹ 14,623
ऑन रोड कीमत नई दिल्ली ₹ 5.86 Lakh

मारुति सुजुकी इग्निस टॉप मॉडल कीमत नई दिल्ली में

घटक कीमत
एक्स-शोरूम प्राइस ₹ 8.11 Lakh
आरटीओ ₹ 56,770
इंश्योरेंस ₹ 21,389
ऑन रोड कीमत नई दिल्ली ₹ 8.89 Lakh

 

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *