Xiaomi Kids Smartwatch 7C

बच्चों के लिए शाओमी का स्पेशल स्मार्टवॉच, जानें क्या है खासियत

Spread the love

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi खास तौर पर फोन और कई प्रोडक्ट बनाने के लिए जानी जाती है। कंपनी अब बच्चों के लिए एक खास तरह की स्मार्ट वॉच लॉन्च करने जा रही है। इस खास तौर पर बच्चों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और दिखने में भी काफी सुंदर है।

Xiaomi Kids Smartwatch 7C: क्या है खास?

अधिकतर लोगों को लगता है कि Xiaomi केवल स्मार्टफोन बनती है परंतु ऐसा नहीं है यह कंपनी अलग-अलग इन्नोवेटिव प्रोडक्ट लॉन्च करती रहती है। इसी तरह कंपनी बच्चों के लिए एक बिल्कुल नई स्मार्ट वॉच लॉन्च करने जा रही है। इस नई स्मार्ट वॉच को कंपनी ने Xiaomi Kids Smartwatch 7C नाम दिया है।

कंपनी के इस नए स्मार्ट वॉच के प्रोजेक्ट को IMEI डेटाबेस में देखा गया है, जिससे यह साफ हो जाता है कि यह नया स्मार्ट वॉच बच्चों के लिए बहुत ही जल्द उपलब्ध होने वाला है। इतना ही नहीं स्मार्ट वॉच को डेटाबेस की साइट पर मॉडल नंबर के साथ देखा गया है। हालांकि हम आपको एक बार ओर क्लियर कर देना चाहते हैं कि Xiaomi ने इस स्मार्ट वॉच के स्पेक्स के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी है। फिर भी आने वाले समय में यह स्मार्ट वॉच बच्चों और उनके माता-पिता दोनों के लिए बहुत ही उपयोगी साबित होने वाली है।

Xiaomi Kids Smartwatch 7C एक्सपेक्टेड फीचर्स

इस स्मार्ट वॉच में मिलने वाले एक्सपेक्टेड फीचर निम्न प्रकार हो सकते हैं –

फीचर्स विवरण
4G कनेक्टिविटी यह बिना फोन वाले बच्चों को केवल स्मार्टवॉच के साथ अपने माता-पिता को ऑडियो कॉल करने की अनुमति देगा।
पैरेंटल कंट्रोल इसमें पैरेंटल कंट्रोल के कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं, जिससे पैरेंट्स अपने बच्चों की हर एक एक्टिविटी पर नजर रख सकें।
GPS ट्रैकिंग बच्चों की लोकेशन ट्रैक करने के लिए जीपीएस ट्रैकिंग फीचर।
SOS बटन इमरजेंसी के समय तुरंत सहायता के लिए SOS बटन।
कैमरा वीडियो कॉलिंग और फोटो लेने के लिए फ्रंट कैमरा।

 

यह स्मार्ट वॉच बच्चों के लिए शानदार डिवाइस साबित होगी। इसमें मिलने वाले फीचर्स बच्चों की सुरक्षा और उनके माता-पीता की सुविधा को ध्यान रखते हुए डिजाइन किए गए हैं। Xiaomi ने नए प्रोडक्ट की लॉन्च डेट और कीमत के बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक घोषणा नहीं करी है, लेकिन उम्मीद है कि जल्दी बाजार में, इसे लॉन्च किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *