Toyota Rumion

Ertiga को टक्कर देने आई Toyota Rumion की 7-सीटर धांसू कार

Spread the love

बाजार में मिड रेंज कारों की डिमांड बहुत ही तेजी से बढ़ी है, जिसको देखते हुए बड़ी कंपनियों ने भी अपने नए मॉडल मार्केट में उतार दिए हैं। मारुति अर्टिगा को तगड़ी टक्कर देने के लिए टोयोटा ने अपनी नई 7- सीटर कार Toyota Rumion को लांच किया है। यह कार अपनी बेहतरीन लुक और शानदार लग्जरियस इंटीरियर के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है।

Toyota Rumion के शानदार फीचर्स

Toyota Rumion सेवन सीटर कर में काफी स्मार्ट फीचर देखने को मिल जाते हैं। इस कार में 17.78 सेमी स्मार्ट प्ले कास्ट टच स्क्रीन ऑडियो सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही सहूलियत के लिए एप्पल कारप्ले, वायरलेस एंड्राइड ऑटो, रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, टोयोटा आई- कनेक्ट 55 प्लस फिचर्स, लॉक/अनलॉक जैसे स्मार्ट फीचर देखने को मिल जाते हैं।

Toyota Rumion की बेजोड़ सुरक्षा

Toyota Rumion में लोगों की सुरक्षा के लिए खाता इंतजाम किए गए हैं। इसमें एक्सीडेंट की स्थिति से बचाव के लिए ड्यूल फ्रंट और फ्रंट सीट साइड एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। साथ इसमें सुरक्षा का स्तर ओर अधिक बढ़ने के लिए इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), इंजन इम्मोबिलाइजर, High-Speed Alert System, Seatbelt Reminder, ESP, Hill Hold असिस्ट और फोर्स लिमिटर्स जैसे अद्भुत फीचर दिए गए हैं।

Toyota Rumion का पॉवरफुल इंजन

इस सेवन सीटर कर के इंजन की बात की जाए तो इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस कार में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 6- स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया गया है। पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.51 किमी प्रति लीटर जबकि सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर है।

इंजन विवरण
इंजन क्षमता 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन
पावर 103 bhp
टॉर्क 137 न्यूटन मीटर
ट्रांसमिशन विकल्प 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक
पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.51 किमी प्रति लीटर
सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 26.11 किमी प्रति लीटर

Toyota Rumion की कीमत

इस सेवन सीटर कार की कीमत की बात करें तो यह बाजार में 10.44 लाख तक की रेंज में देखने को मिल जाती है। साथ ही टॉप मॉडल की कीमत 13.73 लाख के आसपास देखने को मिलती है। इस कार की प्राइस, कम्फर्ट और अद्भुत फीचर इसे सीधे तौर पर मारुति अर्टिगा की टक्कर में खड़ा कर देता है।

मॉडल कीमत
बेस मॉडल ₹10.44 लाख
टॉप मॉडल ₹13.73 लाख

 

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *