MP Home Guard Recruitment

चौंकाने वाली खबर: MP होमगार्ड भर्ती में बिना परीक्षा कैसे होगी भर्ती?

Spread the love

मध्य प्रदेश सरकार ने 2024 में 500 होमगार्ड जवानों की भर्ती की घोषणा की है। यह भर्ती खासतौर पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा और व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए की जा रही है। इस घोषणा की जानकारी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार को उज्जैन में दी।

मुख्यमंत्री की घोषणा मुख्यमंत्री ने बताया कि उज्जैन के महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए वहां की व्यवस्था को संभालने के लिए 500 नए होमगार्ड जवानों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के तहत तीन कंपनियों में 165-165 जवानों की तैनाती होगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व संचालनालय का भी उद्घाटन किया।

प्राइवेट एजेंसियों की सेवाएं समाप्त उज्जैन के कलेक्टर रीज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि होमगार्ड की तैनाती के बाद मंदिर की सुरक्षा के लिए प्राइवेट एजेंसियों की सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। होमगार्ड विभाग के कमांडेंट आशुतोष कुमार जाट ने बताया कि नई भर्ती के तहत चुने गए जवान सिर्फ महाकाल मंदिर की व्यवस्था संभालेंगे।

नोटिफिकेशन और चयन प्रक्रिया इस भर्ती के लिए जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी, केवल एक फिजिकल टेस्ट लिया जाएगा।

5000 पदों पर भी होगी भर्ती? मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। एक तरफ, सरकार 500 पदों की भर्ती की घोषणा कर रही है, वहीं दूसरी ओर होमगार्ड के 5000 से अधिक पद अभी भी खाली हैं। कई युवा उम्मीद कर रहे हैं कि इन पदों पर भी जल्द भर्ती की जाएगी।

युवाओं के लिए संदेश चौहान अकेडमी के अजीत सर ने युवाओं से अपील की है कि वे इस भर्ती के लिए तैयार रहें और आने वाले दिनों में जारी होने वाले नोटिफिकेशन का इंतजार करें। उन्होंने बताया कि सरकार संविदा बेस पर भर्ती करेगी, इसलिए युवाओं को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

आने वाले दिनों में इस भर्ती से संबंधित कोई भी नई जानकारी या अपडेट सामने आते ही उसे यहां पर साझा किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *