mahindra xuv e9

महिंद्रा की धांसू इलेक्ट्रिक कार: 450Km रेंज और दमदार बूट स्पेस, जानें कीमत और फीचर्स

Spread the love

महिंद्रा अपने बेहतरीन कर पोर्टफोलियो के लिए जानी जाती है, जिसके पास सभी तरह के लोगों के लिए गाड़ियां मौजूद है। हाल ही में महिंद्रा अपने इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में एक नए मॉडल को जोड़ने वाली है। कंपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की 7 मॉडल को पेश कर सकती है। बताया जा रहा है की शुरुआत XUV.e9 से की जा सकती है। इस car को तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा गया सामने आई फुटेज से कार के सैटिंग लेआउट और कार्गो स्पेस का पता चलता है। मौजूदा रिपोर्ट की माने तो कंपनी इसे अप्रैल, 2025 तक लांच करने की योजना बना रही है।

कार का आकर्षण डिज़ाइन और बूट स्पेस

SUV e9 का डिजाइन एसयूवी 700 से काफी अलग है। इसमें एक स्लोपिंग रूफलाइन,बड़े पहिए और एक आक्रामक फ्रंट फेसियादिया गया है। इसके एक बड़ा बूट स्पेस दिया गया है। इसके अलावा 2-रो में सीट और पीछे 3 सीट देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही बूट स्पेस को बढ़ाने के लिए संभावना है कि पीछे seat फोल्डेबल और रिक्लाइनिंग फंक्शनैलिटी के साथ आएगी।

SUV E9 यूज़फूल इंटीरियर

विशेषता विवरण
सीट्स हल्के कलर के लेदर मैटेरियल से ढकी हुई
सामने की तरफ ऑटोमैटिक गियर लीवर, 2-कप होल्डर, ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और रोटरी डायल
सेंटर कंसोल नया सेंटर कंसोल
स्टीयरिंग व्हील 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील
इन्फोटेनमेंट डुअल-कनेक्टेड स्क्रीन
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर डुअल-कनेक्टेड स्क्रीन
बड़ी स्क्रीन कंपनी इस बड़ी स्क्रीन वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है

 

सिंगल चार्ज पर 450Km की रेंज

बताया जा रहा है कि इसका पावरट्रेन अपकमिंग सभी इलेक्ट्रिक SUV की तुलना में काफी ज्यादा दमदार होगा। इस कार में सिंगल-मोटर और डुअल-मोटर के साथ ऑल- व्हील-ड्राइव(AWD) लेआउट दिया जाना संभावित है। इस कार में 80kWh का बड़ा बैट्री पैक मिलने की उम्मीद है, जो की सिंगल चार्ज पर 435 से 450Km की रेंज कवर करने में सक्षम होगी। साथ ही इसमें कई ड्राइविंग mode होंगे,जो विभिन्न सड़क स्थितियों के लिए प्रदर्शन को अनुकूलित करने की अनुमति देंगे।

SUV e9 की कीमत और कब देखने को मिलेगी

अधिकांश देखने में आता है कि इलेक्ट्रिक गाड़ियां काफी अधिक महंगी होती है परंतु महिंद्रा लोगों की जेब को ध्यान में रखते हुए गाड़ियां डिजाइन करता है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि 38 लाख रुपए तक इसकी कीमत हो सकती है। कंपनी कार को अप्रैल, 2025 में लॉन्च करेगी और उसके पश्चात ही शोरूम में देखने को मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *