gas cylinder 450 in rajasthan

राजस्थान में राशन कार्ड धारकों को खुशखबरी: अब 450 में मिलेगा गैस सिलेंडर

Spread the love

राजस्थान सरकार ने राष्ट्रीय खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभार्थियों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। अब राज्य के सभी NFSA लाभार्थियों को मध्य 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। राजस्थान सरकार का यह कदम गरीबों और जरूरतमंदों को बहुत ही अधिक मदद पहुंचाने वाला होगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोमवार को विधानसभा में वित्त एवं विनियोग विधेयक पर चर्चा के दौरान कई नई घोषणाओं की। उन्होंने बड़े शहर में ट्रांसपोर्ट के लिए 500 इलेक्ट्रिक बस से 1 हजार बस चलाने का ऐलान किया इसके साथ ही राज्य के सभी राशन का गेहूं लेने वाले परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की भी घोषणा करी।

पिछली गहलोत सरकार उज्ज्वला योजना और बीपीएल श्रेणी के परिवारों को ही 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करती थी। भाजपा की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री ने इसका दायरा बढ़ाकर 1.09 करोड़ परिवारों को इसमें शामिल कर लिया है।

450 रूपये में सिलेंडर कब मिलेगा

gas cylinder 450 in rajasthan

अभी मुख्यमंत्री ने केवल विधानसभा में इसकी घोषणा करी है। जल्द ही अधिकारियों को इस पर कार्य करने के लिए आदेश दिया जाएगा उसके पश्चात सभी जानकारी बाहर निकल कर आएगी।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कच्ची बस्ती में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान बनाने के लिए ₹1 लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की। इसका लाभ उन लोगों को मिलेगा, जिनके पास खुद का पक्का घर नहीं है।

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *