15th installment of ladli brahmin yojana

लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त: महिलाओं के खातों में आई 1500 रूपए और रक्षा बंधन उपहार राशि

Spread the love

हाल ही में, लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त की राशि का ट्रांसफर महिलाओं के खातों में शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक सिंगल क्लिक के माध्यम से 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के बैंक खातों में यह राशि ट्रांसफर की है। इस बार की किस्त के तहत महिलाओं को 1500 रूपए की राशि दी गई है, साथ ही रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में एक विशेष उपहार राशि भी प्रदान की गई है।

रक्षा बंधन के अवसर पर, महिलाओं को 20000 रूपए की उपहार राशि भी दी गई है, जिससे उनके त्योहारी खर्चों में सहारा मिल सके। इसके अतिरिक्त, एलपीजी गैस सिलेंडर की रिफिल कराने वाली महिलाओं के लिए 50 रूपए की सब्सिडी भी ट्रांसफर की गई है। इस माह की विशेष योजना के अंतर्गत, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के लाभार्थियों को भी लाभ मिला है। 55 लाख से अधिक महिलाओं को पेंशन की राशि उनके खातों में ट्रांसफर की गई है।

विवरण जानकारी
योजना का नाम लाडली बहना योजना
15वीं किस्त की राशि 1500 रूपए
रक्षा बंधन उपहार राशि 20000 रूपए
एलपीजी गैस सिलेंडर सब्सिडी 50 रूपए
सामाजिक सुरक्षा पेंशन राशि 55 लाख से अधिक महिलाओं को पेंशन की राशि ट्रांसफर
ट्रांसफर की विधि सिंगल क्लिक के माध्यम से 1 करोड़ 29 लाख महिलाओं के बैंक खातों में राशि ट्रांसफर की गई है
एसएमएस सूचना कई महिलाओं को बैंक द्वारा एसएमएस प्राप्त हो रहे हैं
यदि एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ नजदीकी बैंक शाखा में जाकर बैंक बैलेंस चेक करें
अगली क़िस्त  —

 

बैंक की ओर से कई महिलाओं को एसएमएस के माध्यम से सूचित किया गया है कि उनकी लाडली बहना योजना की राशि उनके बैंक अकाउंट में पहुंच चुकी है। अगर आपको अभी तक एसएमएस प्राप्त नहीं हुआ है, तो चिंता की कोई बात नहीं है। आप अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं और जान सकते हैं कि आपको लाडली बहना योजना की राशि मिल गई है या नहीं।

इस योजना के तहत मिलने वाली राशि की जानकारी और ट्रांसफर की पुष्टि के लिए, आप अपने बैंक ब्रांच में जाकर या फिर बैंक के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से अपने खाते की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *